जालौन: टीकाकरण के लिए वार्डों में भी लग रहे शिविर, जरूर कराएं टीकाकरण

जालौन: टीकाकरण के लिए वार्डों में भी लग रहे शिविर, जरूर कराएं टीकाकरण नगर पालिका, सामाजिक, धार्मिक संगठनों और समाजसेवियों का लिया जा रहा सहयोग

जालौन: टीकाकरण के लिए वार्डों में भी लग रहे शिविर, जरूर कराएं टीकाकरण

नगर पालिका, सामाजिक, धार्मिक संगठनों और समाजसेवियों का लिया जा रहा सहयोग

जालौन, 16 जून 2021 : टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक लोगों और समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है। इसके लिए वार्डवार कैंप आयोजित किए जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने नगर पालिका प्रशासन के साथ मिलकर इसका माइक्रोप्लान बना लिया है और टीकाकरण शुरू भी हो गया है। अलग अलग वार्ड वार शैड्यूल जारी कर दिया गया है।

जिला शहरी स्वास्थ्य कोआर्डिनेटर संजीव कुमार चंदेरिया ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना बहुत जरूरी है। हालांकि लोग टीकाकरण को लेकर जागरुक हो रहे है लेकिन बड़ी संख्या ऐसे भी है, जो टीकाकरण के लिए आगे नहीं आ रही है। ऐसे लोगों को जागरुक करने के लिए माइक्रोप्लान बनाया गया है। जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, राजकीय मेडिकल कॉलेज, टाउन हॉल में 18 प्लस और 45 प्लस के लोगों के लिए अलग अलग बूथ बनाकर टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा वार्डवार बूथ बनाकर सामाजिक और धार्मिंक संगठनों के लोगों और समाजसेवियों के साथ टीकाकरण अभियान का सफल बनाया जाएगा। भाजपा महिला मोर्चा, भारत विकास परिषद, रक्त कर्णिका फाउंडेशन, व्यापार मंडल जैसे संगठनों के पदाधिकारी, समाजसेवी अशोक होतवानी, कुमारेंद्रसिंह सेंगर, अलीम सर, अजय इटौरिया, ममता स्वर्णकार समाजसेवी, पेश इमाम मुफ्ती तल्हा, हाफिज शहादत हुसैन आदि धार्मिक संगठनों के लोगों के सहयोग से मोहल्लों में बूथ बनाकर टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिस मोहल्ले में टीकाकरण होगा, वहां पर स्थानीय गणमान्य लोगों, सभासदों और समाजसेवी संगठनों के साथ मोहल्ले में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार को छोड़कर सभी छह दिन टीकाकरण होगा।

इन स्थानों पर होगा टीकाकरण
17 जूनको राजेंद्रनगर गौतम बुद्ध स्कूल
18 जून को बघौरा स्थित गायत्री आंगनबाड़ी केंद्र
19 जून को स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज
21 जून को रामनगर स्थित प्राइमरी स्कूल
22 जून को बाल भारती इंटर कालेज के पास
23 जून को मोहल्ला उमरारखेरा में छतरी वाले कुंआ के पास
24 जून को गांधी महाविद्यालय में
25 जून को राठ रोड स्थित गल्ला मंडी
26 को राठ रोड स्थित मंडपम गेस्ट हाउस
28 को लहारिया पुरवा स्थित डूडा कालोनी
29 जून को आफिसर कालोनी स्थित देवी सिंह ठेकेदार के मकान के पास
30 जून को राजमार्ग में उरई क्लब के पास
एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS