पोसोको ने विद्युत पीएसयू कंपनियों के 300 कर्मचारियों का टीकाकरण कराया

पोसोको ने विद्युत पीएसयू कंपनियों के 300 कर्मचारियों का टीकाकरण कराया |

पोसोको ने विद्युत पीएसयू कंपनियों के 300 कर्मचारियों का टीकाकरण कराया

विद्युत मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के केन्द्रीय उपक्रम, भारतीय ग्रिड परिचालक पोसोको ने आज कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आयोजन किया, जिसमें विद्युत मंत्रालय के तहत आने वाले विभिन्न सीपीएसई में काम कर रहे 300 कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉर्पोरेशन ने 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए अपोलो हॉस्पिटल, दिल्ली के साथ भागीदारी में इस अभियान का आयोजन किया था। उन्हें कोविशील्ड की पहली डोज का टीका लगाया गया।

इस अभियान में, पोसोको, पीजीसीआईएल, ईईएसएल, एनएचपीसी, एनटीपीसी, सीईए, सीईआरसी, एमओपी सहित बिजली क्षेत्र के सीपीएसई/ संगठनों के कर्मचारियों के साथ-साथ परिजनों का टीकाकरण किया गया था। इस अभियान का स्थान कटवरिया सराय, नई दिल्ली स्थित नेशनल लोड डिस्पैच सेंटर (एनएलडीसी) कार्यालय था।

इस अभियान को माननीय केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), विद्युत मंत्रालय, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय एवं राज्य मंत्री, कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्रालय और सचिव (विद्युत) श्री आलोक कुमार के निर्देश पर आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर, पोसोको के सीएमडी श्री केवीएस बाबा ने कहा, “कोविड-19 के रोकथाम के सभी उपायों को करने में पोसोको हमेशा ही अग्रणी रही है और सरकार के टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए इस टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है, जिससे बिजली क्षेत्र के सभी कर्मचारी सुरक्षित रहें और देश को निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए तैयार रहें।”

इस अभियान के दौरान, सामाजिक दूरी, हाथों की स्वच्छता आदि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया। हर कदम पर, उपयुक्त पोस्टरों का प्रदर्शन किया गया जिन पर सभी प्रक्रियाओं और सावधानियों का उल्लेख किया गया था।

पोसोको विद्युत मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला और भारत सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाला उपक्रम है। यह विश्वसनीय, कुशल और सुरक्षित तरीके से ग्रिड का एकीकृत परिचालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है। इसमें पांच रीजनल लोड डिस्पैच सेंटर (आरएलडीसी) और नेशनल लोड डिस्पैच सेंटर (एनएलडीसी) आते हैं।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS