आयुष मंत्रालय ने "बी विद योग, बी एट होम" पर पांच वेबिनार की श्रृंखला का आयोजन किया

आयुष मंत्रालय ने "बी विद योग, बी एट होम" पर पांच वेबिनार की श्रृंखला का आयोजन किया  पांच प्रसिद्ध संगठन इस श्रृंखला में सहयोग करेंगे

आयुष मंत्रालय ने "बी विद योग, बी एट होम" पर पांच वेबिनार की श्रृंखला का आयोजन किया

पांच प्रसिद्ध संगठन इस श्रृंखला में सहयोग करेंगे

आयुष मंत्रालय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2021 उपलक्ष्य में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर रहा है। इनमें से पांच वेबिनार की एक श्रृंखला है जिसे मंत्रालय "योग के साथ रहें, घर पर रहें" के व्यापक विषय के अंतर्गत आयोजित कर रहा है। देश के पांच प्रसिद्ध संगठनों के सहयोग से वर्तमान परिदृश्य के महत्व पर एक विशेष विषय पर एक-एक वेबिनार की प्रस्तुति देंगे। इस श्रृंखला का प्रथम बेविनार सोमवार, 24 मई को आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा "बाहरी संकट के बीच आंतरिक शक्ति की खोज" पर आयोजित किया जाएगा।

इन पांच महत्वपूर्ण वेबिनारों की इस श्रृंखला का उद्देश्य कोविड-19 के वर्तमान संदर्भ में अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दों से बड़ी संख्या में लोगों को अवगत कराना हैं। इस श्रृंखला के माध्यम से महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक साझा समझ विकसित करने का भी प्रयास किया जाएगा, जो इन पांच संगठनों की अपनी विशिष्ट शिक्षण की परंपरा और सामूहिक अनुभव से प्राप्त ज्ञान पर आधारित है।

वर्तमान महामारी के कारण विशाल मानवता के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग सोमवार शाम 5 बजे से "बाहरी संकट के बीच आंतरिक शक्ति की खोज" पर वेबिनार प्रस्तुत करेगा। द आर्ट ऑफ लिविंग की अंतर्राष्ट्रीय संकाय के स्वामी पूर्णचैतन्य जी अपनी अंतर्दृष्टि साझा करेंगे। इस अवसर पर आयुष मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री पी. एन. रंजीत कुमार और एमडीएनआईवाई के निदेशक डॉ. ईश्वर वी. बसवरद्दी भी अपने विचार व्यक्त करेंगे।

आयुष मंत्रालय के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर भी सभी वेबिनारों का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इस श्रृंखला में शामिल अन्य चार वेबिनारों में द योग इंस्टीट्यूट, कृष्णमाचार्य योग मंदिरम, अरहम ध्यान योग और कैवल्य धाम योग संस्थान द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS