जालौन: संक्रमण रोकने में असरदार है वैक्सीन, जरूर लगवाएं : विशेष बूथ बनाकर हुआ टीकाकरण, 31 मई को टाउनहाल में लगेगा मेगा कैंप

संक्रमण रोकने में असरदार है वैक्सीन, जरूर लगवाएं  जालौन: विशेष बूथ बनाकर हुआ टीकाकरण, 31 मई को टाउनहाल उरई में लगेगा मेगा कैंप

संक्रमण रोकने में असरदार है वैक्सीन, जरूर लगवाएं 

जालौन: विशेष बूथ बनाकर हुआ टीकाकरण, 31 मई को टाउनहाल उरई में लगेगा मेगा कैंप

जालौन, 29 मई 2021 : कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना बहुत जरूरी है । टीकाकरण कोरोना  से लड़ने में एक अस्त्र का काम करता है । किसी तरह का भ्रम न पालें,  अपने नजदीकी बूथ पर जाकर टीकाकरण कराएं  और अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं । यह सलाह नगरीय प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार ने शहर क्षेत्र के टीकाकरण बूथों का निरीक्षण करते हुए वहां टीकाकरण कराने आए लोगों को प्रेरित करते हुए कही  ।

जनपद मुख्यालय पर शनिवार को जिला अस्पताल, नेत्र अस्पताल, राजकीय मेडिकल कालेज और नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही सरकारी कार्यालयों में भी  बूथ लगाकर टीकाकरण किया गया। कालपी रोड स्थित रोडवेज वर्कशॉप, प्रधान डाकघर, दयानंद वैदिक कालेज में विशेष बूथ लगाकर टीकाकरण किया गया। यहां टीकाकरण को लेकर कर्मचारियों ने उत्साह दिखाया। टीकाकरण में लगी टीमें कर्मचारियों को लगातार प्रेरित करती रहीं । 

डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । अब सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों  पर टीकाकरण किया जा रहा है। फिलहाल 45 साल से ज्यादा आयु के लोगों का टीकाकरण हो रहा है। नगर क्षेत्र में लगी टीमें लोगों को जागरुक करने का काम कर रही हैं  । सबसे ज्यादा उत्साह रोडवेज कर्मचारियों ने दिखाया। वहां कुल 70 कर्मचारी पंजीकृत हैं । 

उन्होंने बताया कि 31 मई को शहर के टाउनहाल परिसर में 45 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण का मेगा कैंप लगाया जा रहा है। इसे सफल बनाने के लिए नगर पालिका कर्मचारियों का भी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी तरह की अफवाह में न आएं । गर्भवती व बीमार व्यक्ति को छोड़कर हर कोई टीकाकरण करा सकता है। इसलिए अपने नजदीकी बूथ पर जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाएं  और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं । किसी भी परेशानी से निपटने  के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें बूथ पर लगातार सक्रिय रहती हैं । अभी तक टीकाकरण को लेकर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं आया है। 

रोडवेज कर्मचारी मुहम्मद आरिफ खान, प्रताप निरंजन व मानसिंह ने टीकाकरण कराया और कहा कि टीकाकरण कराने के बाद उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं आई। टीकाकरण सुरक्षित है। उन्होंने सभी से टीकाकरण कराने का अनुरोध किया। इस दौरान स्वास्थ्य पर्यवेक्षक महेंद्र तिवारी, हिमांशु, माया, मांडवी, प्रीति,  प्रेमवती आदि ने सहयोग किया।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS