जालौन: कोरोना संक्रमित बच्चों का महिला अस्पताल में रखा जाएगा खास ख्याल, संक्रमित मां व बच्चे के लिए अस्पताल में वार्ड किए गए आरक्षित

जालौन: कोरोना संक्रमित बच्चों का महिला अस्पताल में रखा जाएगा खास ख्याल, संक्रमित मां व बच्चे के लिए अस्पताल में वार्ड किए गए आरक्षित

कोरोना संक्रमित बच्चों का महिला अस्पताल में रखा जाएगा खास ख्याल

संक्रमित मां व बच्चे के लिए अस्पताल में वार्ड किए गए आरक्षित

जालौन, 21 मई 2021 : कोरोना संक्रमित बच्चों का जिला महिला अस्पताल में खास ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए उनके लिए भूतल पर एक वार्ड आरक्षित किया गया है। जिसमें ऐसे नवजात बच्चों को रखा जाएगा, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ऊषा सिंह के निर्देश पर जिला महिला अस्पताल में वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जिला महिला अस्पताल में ओपीडी और इमरजेंसी दोनों सेवाएं सुचारु रुप से संचालित की जा रही है। इसमें डॉक्टर व अन्य स्टाफ मरीजों को देख रहा है। रोजाना प्रसव कक्ष में छह से दस तक डिलेवरी हो रही है। जबकि ओपीडी में प्रतिदिन 80 से 100 मरीज देखकर उन्हें इलाज मुहैया कराया जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रसव कराने आई महिलाओं की कोरोना जांच भी की जा रही है। हालांकि अभी तक एक भी ऐसा केस नहीं आया है, जिसमें प्रसव कराने आई गर्भवती पॉजिटिव निकली हो, फिर भी ऐहितयात के तौर पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। यदि प्रसव पीड़िता पॉजिटिव निकलती है तो उसके लिए भी एक वार्ड आरक्षित कर दिया गया है, जिसमें पांच बेड है। इसी तरह नवजात के पॉजिटिव निकलने पर उनके इलाज के लिए पांच बेड वाला एक वार्ड आरक्षित कर दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि अभी तक कोई नवजात पॉजिटिव नहीं निकला है। स्टाफ से कहा गया है कि किसी भी मरीज के इलाज के दौरान पूरी सतर्कता बरते। इस बात का भी ख्याल रखें कि मरीज परेशान न हो। अस्पताल में सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रुप से कराया जाए। सभी स्टाफ को कोरोना से बचाव के लिए किट उपलब्ध करा दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS