पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों के लिये कई स्थानों पर टीकाकरण कैम्प लगाये

पावरग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों के लिये कई स्थानों पर टीकाकरण कैम्प लगाये News पावरग्रिड द्वारा टीकाकरण अभियान पावरग्रिड,

पावर ग्रिड द्वारा टीकाकरण अभियान

बिजली मंत्रालय के अधीन महारत्न कंपनी पावरग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने कर्मचारियों के लिये कई स्थानों पर टीकाकरण कैम्प लगाये। कंपनी ने देशभर में अपनी इकाइयों में इन कैम्पों को लगाया, जैसे कोटा, भिवाड़ी, मिसा, नामसाई, राउरकेला, आरा, बिहारशरीफ, सहरसा और मुजफ्फरपुर आदि। सभी कैम्पों में टीकाकरण का खर्च पावरग्रिड ने वहन किया।

विभिन्न स्थानों पर जो कैम्प लगाये गये हैं, उनमें से एक गुरुग्राम कैम्प में 10 मई, 2021 से 17 मई, 2021 तक टीकाकरण चला। यह कैम्प गुरुग्राम के सेक्टर 43 के बहुउद्देश्यीय प्रेक्षाग्रह (एमपी हॉल) में आयोजित हुआ था, जिसे मैक्स अस्पताल के सहयोग से चलाया गया। यहां 1600 से अधिक लोगों को टीके लगाये गये। इनमें सेवारत कर्मचारी, ठेका मजदूर और सेवानिवृत्त कर्मचारी और उनके परिवार वाले शामिल हुये। एक अन्य टीकाकरण कैम्प पावरग्रिड ने अपने एमपी हॉल में 31 मार्च से छह मई, 2021 तक चलाया था। इसके लिये मैक्स अस्पताल, फोर्टिस और आर्टेमिस का सहयोग लिया गया। कैम्प में 700 से अधिक लोगों को टीके लगाये गये।

पावरग्रिड ने एक टीकाकरण कैम्प दिल्ली के कटवारिया सराय में लगाया था। इसमें अपोलो अस्पताल का सहयोग लिया गया और यहां 290 से अधिक लोगों को टीके लगाये गये। इनमें बिजली मंत्रालय और सार्वजनिक क्षेत्र की अन्य बिजली कंपनियों के 80 से अधिक सेवारत कर्मचारी और उनके परिजन शामिल हुये थे।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आयोजित इन तीनों कैम्पों में 2600 से अधिक लोगों को पावरग्रिड के सौजन्य से टीके लगाये गये।

ये कैम्प 18-44 आयुवर्ग और 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिये आयोजित किये गये थे।

पावरग्रिड, दुनिया में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को पूरा करने के केंद्र सरकार के प्रयासों के साथ खड़ा है।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS