Breaking News

शुक्रवार, 26 मार्च 2021

जालौन: अब हर माह ब्लाक की तीन सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकर्ता होंगी सम्मानित : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन

जालौन: अब हर माह ब्लाक की तीन सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकर्ता होंगी सम्मानित : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन
(File Photo)

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में किया जायेगा सम्मानित, चयन के मानक निर्धारित

जालौन, 26 मार्च 2021 : समुदाय में बेहतर कार्य करने वाली आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उन्हें सम्मानित किया जाएगा |

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में  हर ब्लाक से  हर माह बेहतरीन काम करने वाली तीन सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकर्ताओं  को सम्मानित करने के निर्देश दिए हैं। 

जिला समुदाय प्रक्रिया प्रबंधक (डीसीपीएम) डॉ. धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में कुल 1186 आशा  है । इनमें सर्वश्रेष्ठ आशा कार्यकर्ताओं के चयन के लिए मानक बिंदु निर्धारित कर दिए गए हैं और अब उन्हें हर माह की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित  किया जाएगा।

डीसीपीएम डा. धर्मेंद्र ने बताया कि पुरस्काधर के लिए जननी सुरक्षा योजना, परिवार नियोजन, संपूर्ण  टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, आयुष्मान योजना के गोल्डनकार्ड बनवाने में सहयोग करने,  गृह आधारित नवजात शिशु देखभाल जैसे बिंदुओं के आधार पर आशा कार्यकर्ताओं  का चयन किया जाएगा । 

इसके लिए सभी ब्लाकों के प्रभारी चिकित्साधधिकारी और बीसीपीएम को निर्देशित किया गया है कि वह  हर माह के एक से 30 तारीख तक की आशा कार्यकर्ताओं  की समीक्षा रिपोर्ट इन बिंदुओं के आधार पर हर माह की पांच तारीख तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को दें  ताकि हर माह होने वाली जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाली आशा वर्करों को सम्मानित किया जा सके । 

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने फ्रंटलाइन वर्कर के रुप में काम करने वाली आशा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि इसके लिए ब्लाक बार सूची बनाई जाएगी, फिर जिला स्तर पर सूची बनाकर आशा वर्करों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि डकोर ब्लाक में 137, कोंच ब्लाक में 155, नदीगांव में 155, रामपुरा में 94, माधौगढ़ में 127, जालौन में 107, कुठौंद में 128, महेबा में 112, कदौरा में 171 आशा कार्यकर्ता हैं |

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Pages

close